मंगलवार को होगा उत्तराखंड बोर्ड का रिजल्ट घोषित

Dehradun Uttarakhand


देहरादून, बिग न्यूज़ टूडे: उत्तराखंड बोर्ड के हाईस्कूल व इंटर के परीक्षार्थियों का इंतजार अब खत्म हो गया है। मंगलवार को उत्तराखंड बोर्ड का रिजल्ट घोषित किया जाएगा। माध्यमिक शिक्षा निदेशक महावीर सिंह रावत द्वारा रिजल्ट घोषित किया जाएगा। रिजल्ट की सभी तैयारी पूरी कर ली गई है। उत्तराखंड बोर्ड के इतिहास में रिजल्ट इस साल पहली बार एक माह पहले अप्रैल में घोषित किया जा रहा है। जबकि अन्य सालों में रिजल्ट मई के अंतिम सप्ताह में घोषित होता रहा है।

उत्तराखंड बोर्ड कक्षा 10वीं और 12वीं के दो लाख से अधिक छात्रों का इंतजार खत्म होने में बस एक दिन और है। 30 अप्रैल को उत्तराखंड बोर्ड कक्षा 10वीं और 12वीं का परिणाम जारी किया जाएगा। इस दिन अंक सुधार द्वितीय का रिजल्ट भी जारी किया जाएगा। रिजल्ट सुबह 11:30 बजे घोषित होगा। उत्तराखंड बोर्ड की दसवीं और 12वीं की परीक्षाएं 27 फरवरी से शुरु होकर 16 मार्च को संपन्न हुई थीं। इसके बाद मूल्यांकन कार्य 27 मार्च से दस अप्रैल तक चला था।

उत्तराखंड बोर्ड के सचिव वीपी सिमल्टी ने बताया कि हाईस्कूल व इंटर का रिजल्ट 30 अप्रैल को प्रात: साढ़े 11 बजे रामनगर के बोर्ड सभागार में घोषित किया जाएगा। परीक्षार्थी रिजल्ट वेबसाइट uaresults.nic.in में देख सकते हैं।